Saturday 16 December 2017

फिबो फॉरेक्स रिव्यू सिस्टम


सरल फिबोनैकी ट्रेडिंग वाणिज्यिक सदस्य मई 2018 में शामिल 3,007 पदों मैं केवल कुछ सप्ताह पहले यह धागा शुरू कर दिया था लेकिन पहले से ही यह कुछ बेहतर विकसित हुआ है। मूल विचार एक समान है, जब वह प्रवृत्ति के दिशा में गति फिर से आगे बढ़ रहा है, तो हमें प्रवृत्ति में उत्साह करने के लिए सक्षम करने के लिए फिबोनैकी रिट्रेसमेंट का उपयोग करने जा रहे थे। लाभ लक्ष्य के रूप में भी 38.2 फिबोनासी विस्तार का उपयोग करने जा रहे थे। जब मैंने धागा शुरू किया तो मुझे प्रवृत्ति को परिभाषित करने के लिए 100 एसएएम का उपयोग करने का विचार था और फिर उस दिशा में ट्रेडों को ही ले लिया था लेकिन मैंने पाया कि यह बहुत ही प्रतिबंधात्मक है और नतीजतन बहुत से लाभदायक ट्रेडों को याद किया जा रहा था। अब मैं जेग ज़ैग सूचक का उपयोग कर रहा हूं जो कि एमटी 4 के साथ आता है। मुझे अभी तक कोई सेटिंग नहीं मिल रही है, जो सभी समय-सीमा में सभी जोड़ों के अनुरूप है, लेकिन 15 की तरह पहली सेटिंग के रूप में सबसे अधिक मौकों को कवर करने लगता है इस संकेतक को कठोर रूप से इस्तेमाल नहीं किया जाता है, यह फ़िल रिट्रेजमेंट ड्राइंग के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा स्विंग हाई पॉइंट अंक को खोजने में मदद करने के लिए है। मैं इसे सभी युग्मों और सभी समय-सीमाओं पर प्रयोग कर रहा हूं और मैं एक मजबूत प्रवृत्ति प्राप्त करना पसंद करता हूं, हालांकि मैं ट्रेडों को लेने के लिए तैयार हूं जो न तो आवश्यक है कि मैं मानदंडों में फिट हो, अगर मैं प्रगति में एक प्रवृत्ति बदलता हूं या एक चिकनी ट्रेंडलाइन बना रहा हूं। मैंने इस विधि के लिए अच्छे ट्रेडों को स्थानांतरित करने में मदद करने के लिए एक अच्छा टूल होने की प्रवृत्तियां पाई हैं I बुनियादी प्रणाली में पहले एक प्रवृत्ति में एक आवेग की लहर को शामिल करना शामिल है। यदि आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है तो नीचे चार्ट हैं या आपको कुछ और पढ़ने की आवश्यकता है, फिर आप चार्ट पर एक फाइबोनैचि रिट्रेसमेंट (फिर से, यदि आप नहीं जानते हैं कि आपको और कैसे पढ़ना चाहिए)। एक बार 50 फिब रिट्रेजमेंट स्तर पर मूल्य वापस ले लिया जाए तो आप लंबित ऑर्डर को 38.2 स्तर के दूसरी तरफ रख सकते हैं। एक अपट्रेंड में आप खरीद ऑर्डर 1 पीईपी प्लस 38.2 स्तर के ऊपर फैल कर पाएंगे। डाउनथ्रेंड में विपरीत है पहला लाभ लक्ष्य अंतिम स्विंग हाईलो पॉइंट प्लस या माइनस 1 पीईपी और दिशा के आधार पर फैलता है। उस समय मैं आधे स्थान पर लाभ लेता हूं। शेष व्यापार के लिए लाभ लक्ष्य 1 पीईपी है और 38.2 एफआईबी विस्तार से ऊपर फैल गया है। स्टॉप लॉस 1 पीआईपी के साथ-साथ 61.8 रिट्रेसमेंट स्तर की दूसरी तरफ फैलता है। यदि यह सब बहुत जटिल लगता है तो हमारे पास एक उपकरण है जो मददगार है। फेर्रफएक्स जो एक भयानक कोडर है, कृपया ईए को एक साथ रख दिया है जो आपके लिए सभी काम करता है। बस चार्ट पर तंतुओं को रखें और इसे खरीदने या उसका नाम बदलें, जिस दिशा के आधार पर आप व्यापार करना चाहते हैं यदि रिट्रेसमेंट 50 स्तर तक वापस खींचता है तो यह स्वचालित रूप से लंबित ऑर्डर देगा, नुकसान बंद कर देगा और लाभ लेगा। अगर कीमत 75 स्तर से आगे बढ़ती है तो यह सभी आदेशों को हटा देगा क्योंकि सेटअप अवैध है। यदि व्यापार दर्ज किया जाता है तो ईए पहले लक्ष्य स्तर पर आधा लाभ लेता है और व्यापार के दूसरे छमाही पर रोक देता है। इनमें से अधिकतर आंकड़े ईए में समायोज्य हैं, यदि आप पहले स्तर पर 66 लाभ लेना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं या यदि आप व्यापार को अमान्य करना चाहते हैं तो आप 75 के बजाय 61.8 पर व्यापार कर सकते हैं। मैंने नीचे नवीनतम संस्करण संलग्न किया है, लेकिन जैसा कि हम साथ चलते हैं, उतना अच्छा अपडेट किया जा सकता है ताकि नवीनतम संस्करण की जांच हो। नीचे दिए गए कुछ स्क्रीनशॉट भी हैं जो बताते हैं कि जब मैं एक व्यापार लेता हूं, तब मैं क्या चाहता हूं। पहले एक यूरोज़ है प्वाइंट ए मौजूदा प्रवृत्ति का निम्न बिंदु है प्वाइंट बी पहला स्विंग उच्च है पॉइंट सी पहला रिट्रीटमेंट बिंदु है, एक उच्चतर कम है। प्वाइंट डी अगला स्विंग हाई प्वाइंट है बिंदु डी से आप एक संभावित चैनल देख सकते हैं और आप चैनल लाइन तैयार कर सकते हैं। बिंदु पर ई पहले से ही मेरे खींचा खींचा गया है और व्यापार की कीमत को छूने के द्वारा मान्य किया गया है और 50 फिब स्तर का उल्लंघन किया गया है। यह अतिरिक्त पुष्टिकरण है कि बढ़ती नीची प्रवृत्ति के साथ 50 फिब स्तर का स्पर्श अधिक या कम होता है। बिंदु एफ पर व्यापार लंबित ऑर्डर के द्वारा दर्ज किया जाता है क्योंकि कीमत की चाल होती है। अब पहली लाभ लक्ष्य की प्रतीक्षा करने के लिए बिंदु जी पर मिलेगा। दूसरा चार्ट एक ही यूआरयूएसड चार्ट थोड़ा ज़ूम हो गया है। प्वाइंट एच अंतिम लाभ लक्ष्य है ध्यान दें कि यह 1.35 से पहले प्रमुख प्रतिरोध स्तर से मेल खाता है। आप चार्ट को ज़ूम करके देख सकते हैं कि व्यापार में स्थानांतरित करने के लिए जगह है, इसे रोकने के रास्ते में कोई बड़ा समर्थन और प्रतिरोध स्तर नहीं है और यह अच्छा जोखिम भरा देने के लिए एक बड़ा व्यापार है। तीसरा चार्ट ऑड्यूसड है, फिर एक और अच्छा चैनल है लेकिन इस बार नकारात्मक पक्ष के लिए। मेरे पास अंतिम स्विंग पर एक छोटा व्यापार था, जो पहले लाभ लेने वाले स्तर पर पहुंच गया था, लेकिन फिर उलट। मुझे दूसरे व्यापार पर लाभ मिला क्योंकि मैं यूआरडीड खरीदा था और लंबे समय तक नहीं रहना चाहता था और दूसरा छोटा था। ऐसा लगता है कि हम एक और लघु के लिए स्थापित हो सकते हैं संक्षेप में, ये ट्रेड सभी समय-सीमा पर हर समय होते हैं जहां कीमत एक दिशा में धकेलती है और फिर मुख्य दिशा में ले जाने से पहले retraces होती है। इस तरह फाइबोनैचि का उपयोग करने के लिए यह लाभ यह है कि जब आप कीमत कम से कम 50 रिट्रेसमेंट पर पहुंच जाते हैं तो आप केवल ट्रेड ले रहे हैं और फिर इस प्रवृत्ति की दिशा में आगे बढ़ना शुरू कर दिया है। स्विंग की पहचान करने के बाद यह एक लगभग पूरी तरह से मैकेनिकल प्रणाली है, इसके बारे में एकमात्र कठिन हिस्सा एक पुनर्वास के लिए देखने के लिए सबसे अच्छा झूलों का निर्धारण कर रहा है। मैं सेटअप करने से पहले अपने ट्रेडों को पोस्ट कर रहा हूं, जैसा कि हम साथ चलते हैं, यदि आप इसके बारे में अनिश्चित हैं तो बाकी सभी धागे को पढ़िए और आपको जवाब मिलना चाहिए। अगर आपको अभी भी मदद की ज़रूरत है तो बस पूछें संलग्न छवियाँ (बड़ा करने के लिए क्लिक करें) मैंने आपके सिस्टम को बहुत सरल और प्रभावी पाया, लेकिन कुछ काम नहीं कर रहा है, इसलिए मैंने अनुमान लगाया कि मुझे कुछ याद आ रहा है। सबसे पहले, आपका पहला खतरे वाला अनुपात, जैसा कि मुझे लगा कि 2-3 की बजाय 0.618 पर खड़ा होता है। दूसरा क्रम 1 पर भी होता है। मेरी दूसरी समस्या यह है कि जब तक आपने वर्णित 2 आदेशों में से एक के लिए प्रवेश एसएल और टीटी स्तरों को स्वैप नहीं किया, मुझे लगता है कि आप उसी दिशा में दो चीजें ले रहे हैं, केवल आप ही एक से बाहर निकल सकते हैं उनमें से पहले हेजिंग कहां है, मुझे यह रवैया पसंद है लेकिन मुझे लगता है कि मैं हूं। नमस्ते, कोई भी हेजिंग नहीं कहता है, आप दो दिशाएं एक ही दिशा में ले रहे हैं, जिनमें से एक आप पहले फाइब स्तर पर लाभ ले सकते हैं और दूसरा जिसे आप चलाने की अनुमति देते हैं। यह 1 व्यापार लेना और आधा बंद होने के समान है प्रिय ह्यूग, मुझे एक समस्या है, लेकिन यह है कि हालांकि मैं इस व्यापार की अवधारणा को पूरी तरह से समझता हूं, मुझे हमेशा बहुत ही व्यक्तिपरक चित्रण करना पड़ता है। इसमें कोई तेज नियम नहीं है इसके लिए, यदि हम आपके पिक्चर में से एक के रूप में GA पर कार्रवाई करते हैं, तो हम फाईब एटम्पट में देख सकते हैं एक कीमत 50 में नहीं बढ़ जाती है, इसलिए इसे सेट की गई है अब, क्या हम तस्वीर बी के रूप में तंतुओं का विस्तार करते हैं या फिर हम तस्वीर सी में के रूप में उन्हें दोहराते हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि तस्वीर सी में कुछ इंटरमीटैट स्तर हैं, जहां पर आप फेशों को आकर्षित कर सकते थे और मैंने चिह्नित किया था। आपके पास एक वैध बिंदु है और मैंने कहा था कि स्विंग पॉइंट व्याख्या के लिए खुले हैं। जैसा कि आप कहते हैं कि कोई कठोर और तेज नियम नहीं हैं सबसे अच्छा मैं सुझाव दे सकता हूं कि अगर आप एक चिकनी चाल और चिकनी पुलबैक देखते हैं तो इसके व्यापार योग्य कदम यदि इस कदम से केवल थोड़ा पीछे खींच लिया जाता है और फिर प्रवृत्ति की दिशा में उतरता है तो आपको यह तय करना होगा कि फ़िब को पूरे कदम में ले जाने या व्यापार को देखने के लिए नई चाल का उपयोग करना है या नहीं। ईमानदारी से मैं अपने बारे में विवरण के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करता, जब कुछ सेट अप सेट करता है, अगर यह सेट हो जाता है और फिर खुद को अमान्य करता है तो इसका कोई बड़ा सौदा नहीं है मैंने फाइब्स, डेलीफएक्स पर एक लेख पढ़ा, और लेखक ने कहा कि तंतुओं का उचित उपयोग (उनकी राय) यह देखना है कि रेखाएं एसएमपीआर स्तरों के साथ मिलती हैं - डबल पुष्टि। 50 स्तर सिर्फ एक रेखा है, लेकिन अगर यह पिछले एसआर स्तर की पुष्टि करता है तो यह शक्तिशाली है। बस किसी के विचार, मेरा नहीं है और मैंने कभी फाइबर का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया है, पिवोट पसंद करते हैं आपको एक और व्यापारिक विचार पोस्ट करने के लिए अच्छा लगा। पी एस एस के संगम हाँ, अच्छी तरह से काम करता है यह सिर्फ मैंने पाया है कि कुछ अच्छी तरह से काम करता है इसलिए मैंने इसे व्यापार करना शुरू किया और पैसा बनाया जिससे सोचा कि आईडी ने इसे पास किया। यह थोड़ा धैर्य लेता है, लेकिन इसके इंतजार के लायक है प्रिय ह्यूग, मुझे एक समस्या है, लेकिन यह है कि हालांकि मैं इस व्यापार की अवधारणा को पूरी तरह से समझता हूं, मुझे हमेशा बहुत ही व्यक्तिपरक चित्रण करना पड़ता है। इसमें कोई तेज नियम नहीं है इसके लिए, यदि हम आपके पिक्चर में से एक के रूप में GA पर कार्रवाई करते हैं, तो हम फाईब एटम्पट में देख सकते हैं एक कीमत 50 में नहीं बढ़ जाती है, इसलिए इसे सेट की गई है अब, क्या हम तस्वीर बी के रूप में तंतुओं का विस्तार करते हैं या फिर हम तस्वीर सी में के रूप में उन्हें दोहराते हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि तस्वीर सी में कुछ इंटरमीटैट स्तर हैं, जहां पर आप फेशों को आकर्षित कर सकते थे और मैंने चिह्नित किया था। मेरा धागा नहीं है, लेकिन मैं उत्तर दूंगा जब से मैं कई सालों से तंतुओं का व्यापार कर रहा हूं। सामान्यतः, यदि आप पाते हैं कि स्वैंगों की पहचान अलग-अलग होती है, तो अनुक्रम की शुरुआत में वापस लौट आते हैं और पीछे हटने के बाद सिक्सटेंशन का अनुसरण करते हैं। इस प्रणाली के लिए, मैं इस साधारण व्यापारिक ताकत को कभी नहीं पाता, लेकिन अगर यह आपके लिए काम करता है, जैसा कि ऐसा होना चाहिए, यदि आप यह काम कर रहे हैं, तो अच्छे भाग्य। मेरा धागा नहीं है, लेकिन मैं उत्तर दूंगा जब से मैं कई सालों से तंतुओं का व्यापार कर रहा हूं। सामान्यतः, यदि आप पाते हैं कि स्वैंगों की पहचान अलग-अलग होती है, तो अनुक्रम की शुरुआत में वापस लौट आते हैं और पीछे हटने के बाद सिक्सटेंशन का अनुसरण करते हैं। इस प्रणाली के लिए, मैं इस साधारण व्यापारिक ताकत को कभी नहीं पाता, लेकिन अगर यह आपके लिए काम करता है, जैसा कि ऐसा होना चाहिए, यदि आप यह काम कर रहे हैं, तो अच्छे भाग्य। पोस्ट करने के लिए धन्यवाद, अच्छा सलाह प्रणाली एक आकर्षण का काम करती है, जब कीमतें बढ़ रही हैं, लेकिन फिर 1998 में स्थापित एफआईओ समूह की समीक्षा की गई FIBO समूह की समीक्षा 2017 FIBO समूह की वीडियो समीक्षा में, वित्तीय इंटरैकर ब्रोकरेज ऑनलाइन (FIBO) समूह ऑनलाइन में आसपास के सबसे पुराने ऑनलाइन ब्रोकरों में से एक के रूप में माना जाता है वित्तीय व्यापार उद्योग सीआईएफ लाइसेंस संख्या 11810 के तहत साइप्रस सिक्योरिटीज एक्सचेंज कमीशन (एसआईईएसईसी) द्वारा विनियमित, एफआईबीओ ग्रूप विदेशी मुद्रा, वायदा अनुबंध, वैनिला विकल्प और अपने ग्राहकों को स्टॉक के लिए ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करने में माहिर है। साइप्रस में अपने मुख्यालय के अलावा, एफआईओओ ग्रुप म्यूनिख, मॉस्को और सिंगापुर जैसे कई बड़े शहरों में सैटेलाइट कार्यालयों को भी बनाए रखता है जिससे कि उनके ग्राहकों की जरूरत होती है ताकि वे बेहतर हो सकें। समर्पण और जोर देने के साथ कि उन्होंने अपने ग्राहकों को रखा है, यह सुनकर आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं जो उनकी सेवाओं की गुणवत्ता की गवाही देते हैं। ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म, बाजार पहुंच के लिए, FIBO समूह अपने व्यापारियों को 3 विभिन्न प्रकार के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म अर्थात मेटाट्रेडर 4 (एमटी 4), मेटाट्रेडर 5 (एमटी 5) और सीट्रेडर के साथ प्रदान करता है। एमटी 4 प्लेटफॉर्म स्पॉट फॉरेक्स और सीएफडीएस ट्रेडिंग इंडस्ट्री के लिए सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया व्यापार मंच है। इसकी लोकप्रियता काफी हद तक इस तथ्य के कारण है कि मंच मजबूत है लेकिन फिर भी इसका उपयोग करना आसान है। यह उपकरण के एक बड़े चयन के साथ आता है और सभी प्रकार के व्यापारिक आदेशों को निष्पादित करने में सक्षम है। यह स्वचालित व्यापार का भी समर्थन करता है और व्यापारी भी अंतर्निहित MQL4 संपादक के साथ व्यापार मंच को अनुकूलित कर सकते हैं। ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में एकीकृत व्यापक चार्टिंग पैकेज के अतिरिक्त, एमटी 4 प्लेटफार्म 128 बिट एन्क्रिप्शन सिस्टम से सुरक्षित है। जबकि अत्यधिक सफल एमटी 4 प्लेटफार्म पर आधारित, एमटी 5 प्लेटफॉर्म पूरी तरह से नया व्यापार मंच है जो बहुमुखी प्रतिभा, उच्च उत्पादकता और वितरित वास्तुकला शामिल करता है। ऑनलाइन ट्रेडिंग की सबसे अधिक आधुनिक अंतरराष्ट्रीय प्रथाओं के साथ पूरी तरह से अनुरूप, MT5 में उच्च गति निष्पादन, फिक्स्ड फ्लोटिंग फैल और प्रतिस्पर्धी कमीशन दर शामिल हैं। इसके अलावा, मूल्य उद्धरणों को 5 दशमलव स्थानों तक उद्धृत किया गया है क्लाउड आधारित तकनीक का उपयोग करते हुए, सीटीडीएडर व्यापारियों को नो डीलिंग डेस्क (एनडीडी) प्रौद्योगिकी के माध्यम से मुद्रा बाजार तक पहुंचने देता है। शुरुआती व्यापारियों और अनुभवी व्यापारियों दोनों के लिए उपयुक्त, यह व्यापारियों को किसी मध्यस्थ को छोड़कर इंटरबैंक दरों के साथ विदेशी मुद्रा बाजारों को व्यापार करने देता है। प्रतियोगी दरों को दिखाने के अलावा, ट्रेडर्स में इसकी गति के कारण सीट्रेडर लोकप्रिय है। औसतन, व्यापार सिर्फ 1 मिलीसेकंड से कम का औसत लेते हैं। अपने व्यापारियों की व्यापारिक जरूरतों को पूरा करने पर मजबूत जोर देने के साथ, FIBO समूह ने व्यापारिक खातों के लिए भत्ते कराए हैं जो कमीशन की अनुमति देते हैं, और बिना कमीशन के बाजार निष्पादन की पेशकश करते हैं। विभिन्न प्रकार के व्यापारिक खातों में निम्न शामिल हैं: एमटी 4 एनडीडी खाता सीएफडी ट्रेडिंग इंट्रेडै ट्रेडिंग और स्केल्पर के लिए आदर्श है फ्लोटिंग स्प्रेड मार्केट ऑर्डर न्यूनतम जमा 300 निष्पादन नहीं एमटी 4 एनडीडी कोई कमीशन खाता एमटी 4 एनडीडी खाता के रूप में निम्न लाभों को छोड़कर : ट्रेडों पर कोई कमीशन नहीं किया गया 38 विदेशी मुद्रा जोड़े नहीं सीएफडी ट्रेडिंग इंटरबैंक लिक्विडिटी एडवांस्ड ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म मार्केट एक्ज़ीक्यूशन नहीं रिक्वेस्ट समर्थन मोबाइल ट्रेडिंग एमटी 5 एनडीडी खाता न्यूनतम जमा 500 समर्थन स्लैपिंग विशेषज्ञ सलाहकार कम फ्लोटिंग स्प्रेड डीप लिक्विडिटी कमीशन एंड एक्सप्रेड्स कमीशन और स्प्रेड सभी ट्रेडिंग पर देय हैं उन खातों को छोड़कर जिनको कोई आयोग के रूप में नामित किया गया है इस तरह के व्यापारिक खातों के लिए, फैलाव व्यापक है। आमतौर पर, मानक व्यापार खातों के लिए न्यूनतम फैल 0 पिप्स से शुरू होता है लेकिन कोई कमीशन खातों के लिए न्यूनतम न्यूनतम 0.8 पिप्स से शुरू होता है। आयोग के लिए भुगतान के लिए, वे 0.003 राशि के लेन-देन पर आधारित हैं। हालांकि, एमटी 5 ट्रेडिंग अकाउंट के लिए, कमीशन दर हैं: 30 मिलियन ट्रांजैक्टेड (100 मिलियन तक) 25 रुपए प्रति मिलियन ट्रांजैक्टेड (100 मिलियन से 250 मिलियन) 20 रुपए प्रति लाख लेनदेन (250 मिलियन से ऊपर) कस्टमर सपोर्ट, ग्राहक सहायता के लिए servicefibogroup. eu पर ईमेल के माध्यम से सहायता टीम से संपर्क कर सकते हैं फ़ैक्स, लाइव चैट या 357 25 105 641 पर टेलीफ़ोन के माध्यम से। व्यापारियों के लाभ के लिए, FIBO समूह ने अंग्रेजी के अलावा 4 अन्य प्रमुख भाषाओं में अपनी वेबसाइट भी उपलब्ध कराई है। पुरस्कार विजेता दलाल प्रतिस्पर्धी फैलता है वैश्विक संचालन तेज और कुशल ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के कई विकल्प नियमन ब्रोकर विदाई प्रतिष्ठा के साथ अच्छी तरह से स्थापित ब्रोकर कोई स्थानीय टेलीफोन समर्थन नंबर नहीं वेबसाइट पर कोई साइट मैप नहीं बोनस ऑफ़र फैलता है जो ईसीएन ब्रोकरों के रूप में प्रतिस्पर्धी नहीं हैं प्रोमोशनल ऑफ़र निष्कर्ष उनके साथ लंबे इतिहास, किसी भी संदेह में कोई शक नहीं है कि FIBO समूह एक विश्वसनीय ब्रोकर है। अपने उत्पादों की व्यापक श्रेणी के अतिरिक्त, किसी भी व्यापारी को यह आश्वासन दिया जा सकता है कि वह वह उपकरण ढूंढने में सक्षम होगा जो वह साथ व्यापार कर सकता है। एफएक्स साम्राज्य - कंपनी, कर्मचारी, सहायक और सहयोगी, उत्तरदायी नहीं हैं और न ही इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी पर निर्भरता के लिंक के परिणामस्वरूप किसी भी हानि या क्षति के लिए संयुक्त रूप से या पृथक रूप से उत्तरदायी होंगे। इस वेबसाइट में निहित डेटा को वास्तविक समय में प्रदान नहीं किया जाता है और न ही यह जरूरी है कि वह सटीक है। एफएक्स साम्राज्य नेटवर्क पर प्रदर्शित कंपनियों से मुआवजे प्राप्त कर सकते हैं। यहां सभी कीमतें बाजार के निर्माताओं द्वारा प्रदान की जाती हैं और एक्सचेंजों द्वारा नहीं। चूंकि ऐसी कीमतें सही नहीं हैं और वे वास्तविक बाजार मूल्य से भिन्न हो सकती हैं एफएक्स साम्राज्य एफएक्स साम्राज्य के भीतर किसी भी डेटा का उपयोग करने के लिंक के रूप में आपके लिए हो सकता है किसी भी व्यापारिक हानियों के लिए एफएक्स साम्राज्य की कोई जिम्मेदारी नहीं है। फक्समपायर के लिए जारी रखें

No comments:

Post a Comment